South Africa vs Sri Lanka, 1st ODI : फाफ डु प्लेसी का नाबाद शतक, साउथ अफ्रीका आठ विकेट से जीता



कप्तान फाफ डु प्लेसी (नाबाद 112) के शानदार शतक और गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के दम पर साउथ अफ्रीका ने रविवार को जोहानिसबर्ग के वांडर्स मैदान पर खेले गए पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में श्रीलंका को 67 गेंद रहते आठ विकेट से हरा दिया. साउथ अफ्रीका ने इस तरह सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली.

मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए इमरान ताहिर के तीन विकेट की बदौलत श्रीलंका को 47 ओवरों में 231 रनों पर रोक दिया. फिर क्विंटन डीकॉक (81) और डु प्लेसी की शानदार पारियों की मदद से 38.5 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया. ताहिर अगले महीने 40 साल हो जाएंगे और क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने पिछले हफ्ते अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची में शामिल नहीं किया, लेकिन उन्होंने अपने प्रदर्शन से साबित किया कि वनडे में उनकी उपयोगिता कम नहीं हुई है.

डीकॉक और कप्तान फाफ डु प्लेसी ने दूसरे विकेट के लिए 134 रनों की साझेदारी की. डीकॉक ने 72 गेंदों का सामना कर 11 चौके लगाए. जबकि फाफ डु प्लेसी ने अपने करियर का 11वां और श्रीलंका के खिलाफ तीसरा शतक लगाने के दौरान 114 गेंदों की पारी में 15 चौके और एक छक्का लगाया. फाफ डु प्लेसी ने रास वान डेर दुसेन (नाबाद 32) के साथ तीसरे विकेट के लिए 82 रनों की अटूट साझेदारी की. श्रीलंका की ओर से विश्वा फर्नाडो और अकिला धनंजय ने एक-एक विकेट लिया.

इससे पहले, श्रीलंका के लिए कुशल मेंडिस ने सबसे अधिक 60 रन बनाए. उनके अलावा कुशल परेरा ने 33, ओसादा फर्नाडो ने 49 और धनंजय सिल्वा ने 39 रनों का योगदान दिया. कुशल परेरा और ओसादा फर्नांडो ने तीसरे विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी की. इसके बाद टीम के शीर्ष स्कोरर कुशल मेंडिस और धनंजय डि सिल्वा ने पांचवें विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी की. साउथ अफ्रीका की ओर से लुंगी एंडिगी और इमरान ताहिर ने तीन-तीन विकेट चटकाए.





Source link