शिवपाल यादव की पार्टी और कांग्रेस के बीच बनी सीटों पर सहमति, प्रियंका से हुई बातचीत



कांग्रेस महासचिव बनने के बाद प्रियंका गांधी ने सियासी रणनीतियों पर काम करना शुरू कर दिया है. महान दल से गठबंधन के बाद अब सियासी गलियारों
में चर्चा है कि यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव से कांग्रेस की बात हुई है.

न्यूज18 के सूत्रों से खबर मिली है कि शिवपाल और प्रियंका गांधी के बीच सीटों को लेकर बातचीत हो गई है. शिवपाल, लोकसभा में 4 सीटों की बात पर सहमत हैं. शुक्रवार दोपहर 12 बजे इस मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस हो सकती है.

न्यूज18 के मुताबिक कांग्रेस के एक नेता ने प्रियंका गांधी के इशारे पर शिवपाल सिंह यादव से मुलाकात की थी.

सोशल मीडिया पर भी शिवपाल की एक तस्वीर वायरल हो रही थी. इस तस्वीर में दिख रहा है कि कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह और शिवपाल साथ में बैठकर
बात कर रहे हैं. चर्चा यह थी कि शिवपाल और कांग्रेस के बीच गठबंधन की बात चल रही थी.

सूत्रों का यह भी कहना है कि गठबंधन के लिए कमान कांग्रेस के एक राज्यसभा सांसद को सौंपी गई थी. वहीं शिवपाल भी कांग्रेस का साथ चाहते थे.

इससे पहले प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने पारिवारिक रिश्तों का मोह अलग रखकर सीधे तौर पर राजनीतिक लड़ाई करने का आह्वान किया था. इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार शिवपाल ने कहा था कि वह फिरोजाबाद के संसदीय क्षेत्र से लोकसभा चुनाव चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा था, अब किसी को चाचा-भतीजा के नजरिए से नहीं देखना, केवल अपने विरोधी के रूप में देखना है.

अपने भाई और एसपी संरक्षक मुलायम सिंह यादव के बारे में बोलते हुए शिवपाल ने कहा था कि भले ही मुलायम ने उनके पार्टी चिन्ह पर चुनाव लड़ने के निमंत्रण को स्वीकार नहीं किया, लेकिन वह जहां भी चुनाव लड़ेंगे वह उनका समर्थन करेंगे और उन्हें जीत दिलाएंगे.

ये भी पढ़ें: Kejriwal Vs LG: जज को जनता भगवान मानती थी, लेकिन भगवान भी इंसाफ नहीं कर सके- संजय सिंह

ये भी पढ़ें: बैंकों को मुझसे पैसा लेने के लिए क्यों नहीं कह रहे पीएम मोदी: माल्या





Source link