कश्मीर में पाबंदियों के एलान को करीब 4 महीने बीत चुके हैं लेकिन घाटी में अब भी ऐसे खुराफ़ाती लोग हैं जो पहला मौका मिलते ही गड़बड़ियों को अंजाम देने के लिए तैयार बैठे हैं. वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की सुरक्षा में सेंधमारी के मामले में कार मालिक का खुलासा हो गया है. इसके अलावा अयोध्‍या में नई मस्जिद बनाने के लिए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मुताबिक दी जाने वाली पांच एकड़ जमीन के प्रस्‍ताव को मुस्लिम पक्षकार मंजूर करेगा या नहीं, यह तस्वीर अभी तक साफ नहीं है. ढ़ें मंगलवार शाम की 5 बड़ी खबरें :-

1-Operation370: कश्मीर टेपों से ‘नकदी के बदले हिंसा’ की साजिश बेनकाब

कश्मीर में पाबंदियों के एलान को करीब 4 महीने बीत चुके हैं लेकिन घाटी में अब भी ऐसे खुराफ़ाती लोग हैं जो पहला मौका मिलते ही गड़बड़ियों को अंजाम देने के लिए तैयार बैठे हैं. ये निष्कर्ष  इंडिया टुडे की स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (SIT) की जांच से सामने आया है.

2-प्रियंका के घर में घुसने वाली गाड़ी की हुई पहचान, कांग्रेस नेता के बेटे की थी कार

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की सुरक्षा में सेंधमारी के मामले में कार मालिक का खुलासा हो गया है. पुलिस के मुताबिक, प्रियंका के घर में घुसने वाली कार चंद्र शेखर त्यागी की थी, जो कांग्रेस नेता के बेटे हैं. इसके साथ ही वह एमएलसी चुनाव में टिकट के दावेदार भी हैं. कार मेरठ में रजिस्टर्ड है. फिलहाल, मामले की जांच जारी है.

3-क्‍या बैंकों के मर्जर से जाएगी नौकरी? मोदी सरकार ने दिया यह जवाब

बीते दिनों मोदी सरकार की ओर से पब्‍लिक सेक्‍टर के 10 बैंकों के विलय का ऐलान किया गया था. इस ऐलान के बाद से ही ये कयास लगाए जा रहे थे कि विलय के बाद लोगों की नौकरियां जा सकती हैं. हालांकि अब सरकार की ओर से इस आशंका को खारिज करते हुए कहा गया कि इससे कर्मचारियों के हितों की रक्षा होगी और ग्राहकों को बेहतर सुविधाएं मिल सकेंगी.

4-अयोध्या: मस्जिद के लिए 5 एकड़ जमीन की तलाश में योगी सरकार, तीन जगह चिह्नित

अयोध्‍या में नई मस्जिद बनाने के लिए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मुताबिक दी जाने वाली पांच एकड़ जमीन के प्रस्‍ताव को मुस्लिम पक्षकार मंजूर करेगा या नहीं, यह तस्वीर अभी तक साफ नहीं है. इसके बावजूद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार मस्जिद के लिए पांच एकड़ जमीन तलाशने की कवायद में जुट गई है. योगी सरकार ने मस्जिद के लिए अयोध्या में ही तीन जगह भी चिन्हित की हैं.

5-टीम इंडिया में नहीं मिला था मौका, अब बुमराह को ट्रेनिंग दे रहा यह शख्स

टीम इंडिया के पूर्व ट्रेनर शंकर बासु द्वारा टीम और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में स्थापित की गई विरासत ढहती दिख रही है. भारतीय टीम के चोटिल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एनसीए में रिहैब न कर इस समय उस शख्स के साथ रिहैब कर रहे हैं, जिसकी काबिलियत को नकार दिया गया था और राष्ट्रीय टीम में शामिल नहीं किया गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS





Source link