• विदेश मंत्रालय ने कहा- पाकिस्तान से 2003 के समझौते का उल्लंघन न करने अपील की थी
  • भारतीय सेना ने हाजीपुर सेक्टर में 10 और 11 सितंबर को पाकिस्तान के 2 सैनिकों को मार गिराया था
  • पुंछ के मेंढर सेक्टर में सेना ने पाकिस्तान द्वारा दागे गए जिंदा मोर्टार को डिफ्यूज किया

Dainik Bhaskar

Sep 15, 2019, 03:22 PM IST

श्रीनगर. पाकिस्तान द्वारा लगातार सीजफायर के उल्लंघन पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने चिंता जताई। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने रविवार को कहा कि इस साल पाकिस्तान ने 2050 से अधिक बार सीजफायर उल्लंघन किया और इसमें 21 नागरिकों की मौत हो गई। उल्लंघन की इन घटनाओं में सीमा पार से आतंकियों की घुसपैठ भी शामिल है। इस बीच, पुंछ के मेंढर सेक्टर में सेना ने पाकिस्तान द्वारा दागे गए जिंदा मोर्टार को डिफ्यूज किया। सेना ने शनिवार को बालाकोट गांव के एक घर से इस मोर्टार को बरामद किया था। सेना ने बताया कि इससे जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ। 

 

रवीश कुमार ने कहा कि हमने पाकिस्तान से कई बार अनुरोध किया कि वे 2003 के सीजफायर समझौते का उल्लंघन न करें और अपने सैनिक को सीमा पर शांति और संयम बरतने का आदेश दे। इसके बावजूद सीमा पार से इन घटनाओं को दोहराया गया और इसका भारतीय जवानों ने कड़ा जवाब दिया। 

 

10 और 11 सितंबर को पाक के 2 सैनिक मारे गए थे

पाकिस्तानी सेना पिछले कुछ दिनों से लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रही है। इसके जवाब में भारतीय सेना ने 10 और 11 सितंबर को पाकिस्तान के 2 सैनिकों को मार गिराया था। इसके बाद पाक के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के हाजीपुर सेक्टर से शनिवार को एक वीडियो सामने आया, जिसमें पाकिस्तानी फौजी सफेद झंडा दिखाकर अपने जवानों का शव ले जा रहे थे।

 

DBApp



Source link