जहानाबाद. सोनी टेलीविजन चैनल (Sony TV) पर प्रसारित होने वाले रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati) के सीजन-11 को पहला करोड़पति मिल गया है. जानकारी के अनुसार, जिले के हुलासगंज प्रखंड के ढोंगरा गांव के निवासी सनोज राज (Sanoj Raj) ने यह रकम जीत कर बिहार का नाम रोशन किया है.

सोनी चैनल ने मंगलवार को अपने फेसबुक और ट्विटर अकाउंट पर आने वाले एपिसोड का प्रोमो पोस्ट किया, जिसमें सनोज राज 15वें सवाल का सही जवाब देकर एक करोड़ रुपये जीतते दिख रहे हैं. सोनी चैनल के ट्विटर पोस्ट के अनुसार अब वह सात करोड़ रुपये के सवाल के लिए खेलेंगे. गुरुवार और शुक्रवार को सनोज से जुड़े एपिसाेड का प्रसारण होगा.

गौरतलब है कि बिहार के सनोज राज ने कभी महानगर नहीं देखा था. उनके पिता रामजनम शर्मा साधारण किसान हैं. सनोज ने जहानाबाद से ही अपनी पढ़ाई की है. वह वर्धमान के एक कॉलेज से बीटेक की पढ़ाई की है और उसके बाद दो वर्ष से सहायक कमांडेंट के पद पर नौकरी कर रहे हैं. हालांकि, उनकी इच्छा प्रशासनिक क्षेत्र में जाने की है. वह आईएएस बनना चाहते हैं. ‘कौन बनेगा करोड़पति-11’ के इस एपिसोड का प्रसारण 12 नवम्बर को किया जाएगा.

बता दें कि इस शो से ही बीते दिनों बिहार के ही रंजीत कुमार (Ranjit Kumar) 25 लाख रुपये जीत चुके हैं. मुगलकाल से जुड़े एक सवाल का सही जवाब न देने की वजह से वह 25 लाख रुपये तक ही पहुंच सके थे. वह गुड़गांव में नौकरी करते हैं और इलेक्ट्रिशियन हैं. इससे पहले ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में पूर्वी चंपारण जिले के सुशील कुमार ने पांच करोड़ की राशि जीती थी.