• HDFC मोबाइल बैंकिंग और नेट बैंकिंग की सुविधाएं रहीं ठप
  • लॉग इन करने में परेशानियों से जूझे कस्टमर्स

प्राइवेट सेक्टर के बड़े बैंकों में से एक एचडीएफसी बैंक के मोबाइल बैंकिंग और नेट बैंकिंग सोमवार को कई घंटों के लिए ठप हो गए. इस कारण लोगों को काफी मुश्किलों को सामना करना पड़ा. कस्टमर्स अपने अकाउंट में लॉग इन नहीं कर पा रहे थे, जिसकी वजह से उनके कई जरूरी कामों में देरी हुई. कई घंटे बीत जाने के बाद भी यह समस्या ठीक नहीं हुई. एचडीएफसी बैंक के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कई घंटे बाद समस्या की जानकारी दी गई.

ट्वीट में बैंक ने माना, ‘कुछ तकनीकी खामियों के कारण हमारे कुछ ग्राहकों को नेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग में लॉग इन करने में परेशानी हो रही है. हमारे एक्सपर्ट्स प्राथमिकता से इसे ठीक करने में जुटे हुए हैं और हमें विश्वास है कि कुछ घंटों में सुविधाएं फिर से चालू हो जाएंगी.’ कई ग्राहकों ने बैंक को ट्वीट कर इस परेशानी के बारे में शिकायत की. हालांकि कई घंटों बाद यह परेशानी ठीक हुई

नहीं हो रहा था ऐप्स में लॉग इन

अगर कोई ग्राहक एचडीएफसी बैंक के मोबाइल बैंकिंग ऐप में लॉग इन करने की कोशिश कर रहा था तो स्क्रीन पर मैसेज लिखकर आ रहा था- We are experiencing heavy traffic. please try again after sometime. Apologies for the inconvenience.वहीं नेटबैंकिंग में लॉग इन करने पर ग्राहकों को कुछ ऐसा संदेश मिला- The NetBanking system is busy processing heavy load from currently logged in customers, request to try after some time. बता दें कि बैंक ने मैसेज भेजकर ग्राहकों को इस समस्या के बारे में भी बताया था.

ग्राहकों ने दी ऐसी प्रक्रिया

मोबाइल बैंकिंग ऐप और नेट बैंकिंग ठप होने के कारण लोगों ने बैंक को ट्वीट कर शिकायतों की झड़ी लगा दी. कई यूजर्स ने यहां तक लिखा कि कोई भी नेट बैंकिंग खोल नहीं पा रहा. यह सुबह से ही ठप है. एक यूजर ने लिखा कि कैसे एक बैंक की नेटबैंकिंग सर्विसेज कामकाजी घंटों के दौरान ठप हो सकती है. इस कारण जो नुकसान होगा, उसकी भरपाई कौन करेगा. मेंटेनेंस का काम आधी रात को होना चाहिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS





Source link