• सिटी कोतवाली क्षेत्र के सिंटोगा की घटना, मां और बेटा साथ बैठकर पी रहे थे शराब
  • आदतन शराबी मां को बेटे ने कम पीने की सलाह दी तो भड़क गई, विवाद हो गया

Dainik Bhaskar

Nov 08, 2019, 12:15 PM IST

जशपुरनगर. शराब पीने के दौरान हुए विवाद में युवक ने अपनी मां पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। इससे मां की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी बेटे राजेश तुरी काे गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि मां आदतन शराबी थी। इस पर बेटे ने मां को कम शराब पीने की सलाह दी। इसी को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया। बात इतनी बढ़ी कि युवक ने अपनी मां के सिर पर वार कर उनकी जान ले ली। घटना सिटी कोतवाली क्षेत्र के सिंटोगा की है। 

विवाद होता देख बहन चली गई थी पड़ोसी के घर, सुबह लौटी तो मां का शव मिला

  1. सिटी कोतवाली के एसआई सुनील दास ने बताया कि सिटोंगा निवासी राजेश तुरी (19) मां मठिया बाई और बहन के साथ रहता है। बुधवार को राजेश मछली मारने के लिए चला गया और देर शाम घर आने के बाद मछली बनाने लगा। मछली बनाने के बाद राजेश रात करीब 8.30 बजे मां मठिया बाई के साथ घर के आंगन में बैठकर शराब पी रहा था। राजेश तुरी की मां आदतन शराबी थी और राेजाना शराब के नशे में धुत रहती थी। राजेश शराब पीने के बाद मां को राेजाना अधिक शराब नहीं पीने की नसीहत देने लगा। 

  2. दोनों के बीच विवाद होता देख राजेश की बहन पड़ोसी के घर चली गई और रात बिताने के बाद सुबह जब घर पहुंचकर देखी तो उसकी मां मरी पड़ी हुई थी। जिसके बाद बहन ने ही ग्रामीणों और सरपंच को इसकी जानकारी दी। राजेश ने अपनी मां की हत्या करना स्वीकार कर लिया। उसने बताया कि समझाने के दौरान मठिया भड़क गई और विवाद बढ़ गया। इस पर राजेश ने घर में रखी कुल्हाड़ी से मठिया के सिर में दो वार कर दिया, जिससे मठिया की मौके पर ही मौत हो गई। 

  3. हत्या करने के बाद शव के साथ ही सो गया बेटा 

    हत्या करने के बाद राजेश ने अपनी मां के शव को आंगन से उठा कर घर के अंदर ले जाकर रख दिया। इसके बाद उसने हत्या में प्रयुक्त किए गए टांगी को गांव के एक निर्माणाधीन कमरे में लेकर छुपा दिया और वापस आने के बाद अपने कपड़ों को बदल कर जिस कमरे में मां के शव को रखा था उसी कमरे में जाकर सो गया। आरोपी की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त टांगी को बरामद करते हुए हत्या के मामले में गिरफ्तार किया। 



Source link