Dainik Bhaskar

Dec 03, 2019, 02:22 PM IST

बॉलीवुड डेस्क. अभिनेता अनुपम खेर ने इंस्टाग्राम पर अपनी एक पुरानी फोटो के साथ रोचक जानकारी साझा की है। यह फोटो 1988 में रिलीज हुई फिल्म ‘विजय’ के सेट की है, जिसकी मुख्य स्टार कास्ट में राजेश खन्ना, हेमा मालिनी, अनिल कपूर, ऋषि कपूर, राज बब्बर और मीनाक्षी शेषाद्री शामिल थे। दिलचस्प बात यह है कि फिल्म में अनुपम ने खुद से 7 साल बड़ी हेमा मालिनी और 3 साल बड़े राज बब्बर के पिता की भूमिका और 13 साल बड़े राजेश खन्ना के ससुर का रोल किया था। 

अनुपम ने फोटो के साथ लिखा है, “यश चोपड़ा की फिल्म ‘विजय’ के शूट पर ली गई ग्रुप फोटो। मैं तब 33 साल का था। लेकिन मैंने हेमा मालिनी के पिता, सुपरस्टार राजेश खन्ना के ससुर, ऋषि कपूर के नाना और अनिल कपूर के दादा की भूमिका निभाई थी।” उन्होंने आगे लिखा है, “हकीकत में यह रोल पहले भारतीय सिनेमा के सच्चे अभिनेता दिलीप कुमार साहब करने वाले थे। मैंने सम्मानित महसूस किया था।” गौरतलब है कि फिल्म में अनुपम के नाती की भूमिका में दिखे ऋषि कपूर उनसे 3 साल बड़े और पोते के रोल में दिखे अनिल कपूर महज 2 साल छोटे हैं। 

यश चोपड़ा की सबसे कम पसंदीदा फिल्म

यश चोपड़ा ने ‘विजय’ को अपनी बनाई सबसे कम पसंदीदा फिल्म माना था। बॉक्स ऑफिस पर भी मिक्स रिव्यू मिले थे। कई क्रिटिक्स ने फिल्म की आलोचना करते हुए इसे यश चोपड़ा की ही पिछली अमिताभ बच्चन, शशि कपूर और संजीव कुमार स्टारर ‘त्रिशूल’ की रीमेक बताया था। यश चोपड़ा ने करन जौहर के साथ एक स्पेशल इंटरव्यू में यह बताया था कि उन्होंने फिल्म में अनुपम खेर वाला रोल पहले दिलीप कुमार को ऑफर किया था। लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया था।





Source link