• गणतंत्र दिवस से 24 घंटे मॉल खुलेंगेः आदित्य
  • मॉल और होटल सभी सातों दिन खुले रहेंगे

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में अब सातों दिन और 24 घंटे मॉल, मल्टीप्लेक्स और होटल खुले रहेंगे. बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने मॉल और होटल को 24 घंटे और सातों दिन खुले रहने की इजाजत दे दी है.

राज्य के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि मुंबई में थिएटर, मॉल और होटल 26 जनवरी से 24 घंटे खुले रहेंगे. गैर आवासीय क्षेत्रों जैसे परिनम प्वाइंट, बीकेसी और काला घोड़ा में ऐसे प्रतिष्ठान सप्ताह में सभी 7 दिनों के लिए 24×7 खुले रहेंगे. शुरुआत में नाइट लाइफ बतौर प्रायोगिक स्तर पर होगा. उन्होंने आगे कहा कि मुंबईकरों को इसके कारण कोई समस्या नहीं होगी. जो लोग इसका विरोध कर रहे हैं, वे चाहते हैं कि मुंबई पिछड़ जाए? इन सबसे रोजगार भी पैदा होगा.

बीएमसी (बृहन्मुंबई नगर निगम) और मुंबई पुलिस की ओर से 20 से ज्यादा ऐसे प्रतिष्ठानों की अनुमति दी है जो अब मॉल और मल्टीप्लेक्स पूरे 24 घंटे खोले रह सकते हैं.

20 से ज्यादा प्रतिष्ठानों ने दिखाई रुचि

पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे बीएमसी कमिश्नर और मुंबई पुलिस कमिश्नर के साथ बैठक में मौजूद थे. इस बैठक में मॉल, मल्टीप्लेक्स और रेस्तरां के कई अन्य प्रतिनिधि भी उपस्थित थे. माना जा रहा है कि 20 से ज्यादा प्रतिष्ठानों ने पूरे 24 घंटे मॉल, रेस्तरां और मल्टीप्लेक्स खोले जाने को लेकर अपनी रुचि दिखाई और इससे जुड़ी सभी प्रक्रियाओं का पालन करने को राजी हैं.

बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के कमिश्नर प्रवीण परदेशी ने शुक्रवार को कहा कि महाराष्ट्र सरकार ने इसे लेकर पहले ही प्रस्ताव जारी किया था. अब बीएमसी ने मॉल और होटल को 24 घंटे और सातों दिन खुले रहने की इजाजत दे दी है.

बीएमसी कमिश्नर ने कहा कि हम जुहू इलाके में फूड कोर्ट को लेकर भी यही विचार कर रहे हैं, हालांकि यह पुलिस की अनुमति के बाद होगा. जहां तक मॉल के बाहर रेस्टॉरेंट का सवाल है, इसकी अनुमति नहीं दी गई है क्योंकि इसमें पुलिसिंग की आवश्यकता होती है, लेकिन मॉल, रेस्टॉरेंट और होटल 24 घंटे और सातों दिन खुले रहेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS





Source link