सऊदी अरब में मौजूद दुनिया की सबसे बड़ी तेल कंपनी सऊदी अरामको में ड्रोन हमले के बाद भीषण आग लग गई है। फिलहाल इस हमले के लिए किसी ने जिम्‍मेवारी नहीं ली है।

दुबई, एपी। सऊदी अरब में मौजूद दुनिया के सबसे बड़ी तेल कंपनी सऊदी अरामको पर शनिवार को ड्रोन हमला हुआ। यह जानकारी यहां के गृहमंत्री ने दी। उन्‍होंने कहा कि कंपनी में धमाके के कारण भीषण आग लग गई। फिलहाल इसकी जिम्‍मेदारी किसी ने नहीं ली है।

जानकारी के अनुसार, सऊदी अरामको के दो संयंत्रों अब्‍कैक और खुरैस में ड्रोन हमले के बाद भीषण आग लग गई। बता दें कि इस हमले में किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है और न ही अभी इस बात की जानकारी है कि इस हमले से तेल के उत्‍पादन पर प्रभाव पड़ेगा या नहीं।

सऊदी अरामको के अनुसार इसका अबकैक तेल प्रसंस्‍करण सुविधा दुनिया का सबसे बड़ा तेल प्‍लांट है। यहां एक दिन में 7 मिलियन बैरल तेल का प्रसंस्‍करण होता है। यह प्‍लांट पहले भी आतंकियों के निशाने पर रहा है। अलकायदा ने दावा किया कि फरवरी में तेल परिसर पर आत्‍मघाती हमलावरों ने असफल प्रयास किया था।
आधिकारिक सऊदी प्रेस एजेंसी ने बताया, ‘अरामको के औद्योगिक सुरक्षा दलों ने अब्कैक और खुरैस में अपने संयंत्रों में ड्रोन हमले के कारण लगी आग से निपटना शुरू कर दिया है। दोनों संयंत्रों में आग पर काबू पा लिया गया है।’ सऊदी अरामको सऊदी अरब की राष्ट्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस कंपनी है।