• टीम इंडिया के न्यूजीलैंड दौरा 24 जनवरी से
  • दौरे की शुरुआत 5 टी-20 मैचों की सीरीज से

ट्रेंट बोल्ट और लोकी फर्ग्यूसन के चोटिल होने के कारण न्यूजीलैंड ने गुरुवार को मध्यम गति के गेंदबाज हामिश बेनेट को ढाई साल से अधिक समय के बाद राष्ट्रीय टीम में बुलाया है. टीम इंडिया का न्यूजीलैंड दौरा 24 जनवरी से शुरू हो रहा है. दौरे की शुरुआत 5 टी-20 मैचों की सीरीज से होगी.

32 साल के तेज गेंदबाज हामिश बेनेट न्यूजीलैंड की वनडे टीम के नियमित सदस्य रह चुके हैं. वह 2011 विश्व कप में भी खेले थे. बेनेट ने आखिरी बार मई 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे खेला था. एक टेस्ट और 16 वनडे खेल चुके बेनेट ने टी-20 इंटरनेशनल में अब तक डेब्यू नहीं किया है. हामिश बेनेट ने 16 वनडे मैचों में 23.00 की औसत से 27 विकेट लिये हैं, लेकिन 2011 के बाद से उन्होंने केवल चार मैच खेले हैं.

हामिश बेनेट ने हालांकि अब तक टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है, लेकिन पिछले कुछ सत्रों में घरेलू क्रिकेट में उनकी फॉर्म ने न्यूजीलैंड की चयन समिति का ध्यान खींचा. आखिरकार चोटों से कमजोर हुए टीम के तेज आक्रमण को मजबूत बनाने के लिए बेनेट को बुलाना पड़ा.

न्यूजीलैंड के चयनकर्ता गेविन लार्सन ने कहा, ‘पिछले कुछ सत्रों के दौरान सीमित ओवरों को घरेलू मुकाबलों में वह लगातार शीर्ष गेंदबाजों में रहे हैं. हम उनसे प्रभावित हैं कि वह अपने खेल को विकसित रखने में कैसे सक्षम रहे.’

बोल्ट और फर्ग्यूसन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट दौरे में लगी चोटों से अब तक नहीं उबर पाए हैं. तेज गेंदबाजी की बात करें, तो बेनेट को अनुभवी टिम साउथी, ब्लेयर टिकर और स्कॉट कुगलेइन का साथ मिलेगा. जबकि ईश सोढ़ी और मिशेल सेंटनर स्पिन विभाग की जिम्मेदारी संभालेंगे.

न्यूजीलैंड की तेज गेंदबाजी चोटों से परेशान रही है. मैट हेनरी, डग ब्रेसवेल और एडम मिल्ने को भी दरकिनार किया गया है. केन विलियमसन 14 सदस्यीय कीवी स्क्वॉड का नेतृत्व करेंगे, जिसमें मार्टिन गप्टिल, रॉस टेलर, कॉलिन मुनरो और कॉलिन डी ग्रैंडहोम जैसे अनुभवी खिलाड़ी शामिल हैं.

 न्यूजीलैंड दौरा: टी-20 शेड्यूल

1. पहला टी-20: ऑकलैंड- 24 जनवरी

2. दूसरा टी-20: ऑकलैंड- 26 जनवरी

3. तीसरा टी-20: हेमिल्टन- 29 जनवरी

4. चौथा टी-20: वेलिंग्टन – 31 जनवरी

5. पांचवा टी-20: माउंट माउंगानुई- 2 फरवरी

न्यूजीलैंड टी-20 टीम

केन विलियमसन (कप्तान), हामिश बेनेट, टॉम ब्रूस, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मार्टिन गप्टिल, स्कॉट कुगलेइन, डेरिल मिशेल, कोलिन मुनरो, रॉस टेलर, ब्लेयर टिकर, मिशेल सेंटनर, टिम सिफर्ट, ईश सोढ़ी, टिम साउदी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS





Source link