दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए मंगलवार को सभी 70 सीटों के लिए आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में आम आदमी पार्टी ने मौजूदा 15 विधायकों के टिकट काटे हैं, जिनकी जगह नए उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है. हालांकि इसमें कुछ नाम वैसे हैं, जो पहले ही पार्टी से बगावत कर चुके हैं.

इस बार माना भी जा रहा था कि इनका टिकट काट दिया जाएगा. आम आदमी पार्टी ने तिमारपुर से मौजूदा विधायक पंकज पुष्कर का टिकट काटकर दिलीप पांडे को उम्मीदवार बनाया है. वहीं बवाना से मौजूदा विधायक रामचंद्र का टिकट काटकर जय भगवान उपकार को उम्मीदवार बनाया गया है. मुंडका से सुखबीर दलाल का टिकट काटकर धर्मपाल लाकड़ा को उम्मीदवार बनाया गया है.

वहीं  पटेल नगर से हजारीलाल चौहान का टिकट काटकर राजकुमार आनंद को उम्मीदवार बनाया गया है. पार्टी ने हरी नगर से जगदीप सिंह का टिकट काटकर राजकुमारी ढिल्लों को उम्मीदवार बनाया है. द्वारका से आदर्श शास्त्री का टिकट काटकर विनय मिश्रा को टिकट दिया गया है. दिल्ली कैंट से कमांडो सुरेंद्र का टिकट काटकर वीरेंद्र सिंह कादियान को टिकट दिया गया है. वहीं राजेंद्र नगर से विजेंद्र घर का टिकट काटकर राघव चड्ढा को उम्मीदवार बनाया गया है.

कालकाजी से अवतार सिंह का टिकट काटकर आतिशी को उम्मीदवार बनाया गया है. बदरपुर से नारायण दत्त शर्मा का टिकट काटकर राम सिंह नेताजी को टिकट दिया गया है. वहीं  त्रिलोकपुरी से राजू दिन गान का टिकट काटकर रोहित कुमार मैहरोलिया को टिकट दिया गया है. कोंडली से मनोज कुमार की जगह कुलदीप कुमार को टिकट दिया गया, सीलमपुर से हाजी इशराक का टिकट काटकर अब्दुल रहमान को उम्मीदवार बनाया गया है.  गोकुलपुर से चौधरी फतेह सिंह का टिकट काटकर चौधरी सुरेंद्र कुमार को उम्मीदवार बनाया गया है, मटिया महल से आसिम अहमद खान की जगह शोएब इकबाल को टिकट दिया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS





Source link