• दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी
  • सुबह 9 से 12 बजे तक बंद रहेंगी कई सड़कें

दिल्ली में गणतंत्र दिवस 2020 की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है. इस बार 26 जनवरी की परेड से पहले 17, 18, 20 और 21 जनवरी को परेड की रिहर्सल की जाएगी. इस वजह से राजपथ के आसपास की कई सड़के 17, 18, 20 और 21 जनवरी को सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक बंद रहेगी.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, परेड का रास्ता विजय चौक से राजपथ होते हुए सी हेक्सगन रहेगा. परेड की रिहर्सल की वजह से इन चारों तारीखों पर विजय चौक से सी हेक्सगन तक पूरा राजपथ सुबह 9 से 12 बजे तक बंद रहेगा. इस दौरान दक्षिण दिल्ली से उत्त्तरी दिल्ली और उत्त्तरी दिल्ली से दक्षिणी दिल्ली की तरफ जाने के लिये लोग रिंग रोड का इस्तेमाल करें.

अगर किसी को नई दिल्ली जाना है यो वो मदर टेरेसा क्रिसेंट रोड की से बाबा खरग सिंह मार्ग होते हुए जा सकता है. इसके अलावा पश्चिमी दिल्ली से पूर्वी दिल्ली जाने के लिए भी लोग रिंग रोड से रास्ता ले सकते हैं. बसों के रास्तों में भी परिवर्तन किया गया है. खास तौर से जो बसें, दक्षिणी दिल्ली की तरफ से आएंगी वो सरदार पटेल मार्ग से होते हुए मंदिर मार्ग की तरफ से जाएगी.

ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि रास्तों के बंद होने की वजह से सुबह के वक़्त जाम लग सकता है, ऐसे में लोग सुबह के वक़्त इंडिया गेट और राजपथ के आसपास जाने से बचे. पुलिस का कहना है कि लोग जहां तक हो सके इन रूट पर यात्रा न करें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS





Source link