सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर रियलिटी क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति‘ के सोमवार के एपिसोड में स्क्रीन पर एक ऐसी गलती चली गई जिसके लिए शो को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया जा रहा है. दरअसल हॉट सीट पर हरियाणा के प्रतीक कलकल बैठे हुए थे और अमिताभ बच्चन को उनसे छठां प्रश्न पूछना था.

अमिताभ ने 20 हजार रुपये के लिए ये प्रश्न हॉट सीट पर बैठे कंटेस्टेंट के सामने रखा. सवाल था, “मिर्जा गालिब की एक प्रसिद्ध दोहे की पंक्ति को पूरा करें: इश्क पर जोर नहीं ______, कि लगाए न लगे बुझाए न बुझे.” कंटेस्टेंट को चार विकल्प दिए गए थे और बताना था कि खाली जगह में क्या भरा जाएगा? सवाल का सही जवाब विकल्प ‘ए’ था और कंटेस्टेंट ने सही जवाब दिया था.

हालांकि जिस बात के लिए शो लगातार सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहा है वो ये है कि सवाल में जिसका जिक्र किया गया वो दरअसल दोहा नहीं बल्कि गालिब का एक शेर था. बता दें कि इस सवाल पर ठीक 4 सेकंड पहले कंटेस्टेंट प्रतीक ने ऑडियंस पोल लाइफलाइन का इस्तेमाल किया था और इसके बाद ऑडियंस की मदद से उन्होंने पहले विकल्प को चुना था.

कंटेस्टेंट प्रतीक तो सवाल का सही जवाब देकर 20 हजार रुपए की धनराशि जीत पाने में कामयाब हो गए लेकिन शो में गलत सवाल पूछे जाने को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने टांग खिंचाई शुरू कर दी. मालूम हो कि इससे पहले शो में एक बार ऐसा हो चुका है गलत सवाल पूछ दिया गया था और आवाज उठाए जाने के बाद कंटेस्टेंट को दोबारा सेट पर बुलाकर खेल को आगे बढ़ाया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS





Source link